भाजयुमो का पं.दीनदयाल की जयंती से स्वच्छता अभियान शुरू

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। अपने नए जिलाध्यक्ष सुमित तिवारी को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ा है। इसका अंदाजा मंगलवार को भाजपा संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय की 101 वीं जयंती पर मिला। श्री तिवारी की अगुवाई में संगठन का यह पहला औपचारिक कार्यक्रम था। टैक्सी स्टैंड स्थित कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की अपेक्षित उपस्थिति थी। वह उत्साह से भरे थे। मोर्चा जिलाध्यक्ष ने पं.दीनदयालय उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मोर्चा लोकसभा चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं के दम पर भाजपा की ऐतिहासिक जीत दर्ज कराएगा। केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पूरी ईमानदारी से सुनिश्चित करने के लिए तत्पर रहेगा। पं.दीनदयाल उपाध्याय के प्रति यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कार्यक्रम में मौजूद युवा मोर्चा प्रभारी श्रीपति मिश्र बताए कि पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती से महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या तक स्वच्छता का कार्यक्रम चलाएगा। इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय के त्याग, तपस्या, बलिदान का जीवन अप्रतिम राष्ट्रवाद का द्योतक है। उनका जीवन संदेश देता है कि लाख मुसीबतें भी मनुष्य के साहस को नहीं तोड़ सकतीं। उसको पथ से डिगा नहीं सकतीं। उन्होंने कहा कि गरीबों के दुख दर्द को दूर करने का जो सपना पं. दीनदयाल ने देखा था उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार कर रहे हैं। श्री सिंह ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि युवा मोर्चा की जिम्मेदारी है कि सरकार द्वारा लोक कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा कर पं दीनदयाल के सपने को साकार करना है। समाज का अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुचाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

कार्यक्रम को भाजपा जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय, ओमप्रकाश राम, स्वच्छता अभियान के संयोजक पवनसुत गुप्त, साक्षी श्रीवास्तव, भाजपा मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर दीपक सिंह, गोविंद उपाध्याय, आशुतोष राय, विवेकानंद राय,  मनोज यादव, विनोद गुप्त, देवी प्रसाद राय, चंदन बिंद, राहुल चौरसिया, अश्वनी राय, अश्वनी मिश्र, नीतीश दूबे, प्रांशु सिंह, रामजी बलवंत, अमरनाथ शर्मा, गुरुदयाल शर्मा, बीरू चौहान, आदित्य राजभर, शशिकांत चौहान, आनंद पांडेय, विकाश चौबे, दीपक गुप्त, अजय गुप्त, राजू गुप्त, सौरभ सिंह, जय प्रकाश यादव, रंजीत राम, मोनू तिवारी, जितेंद्र यादव, अनिकेत चौहान, रजनीकांत उपाध्याय, मनीष राय, सर्वेश राय आदि उपस्थित थे। संचालन विश्वप्रकाश अकेला ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण अर्पित किया गया। इससे पहले भाजपा और भाजयुमो के लोग भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से जुलूस के रूप मे मिश्रबाजार स्थित पं दीनदयाल उपाध्याय के प्रतिमा स्थल पर पहुंचे और माल्यार्पण कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित किए। साथ ही मिठाई बांटे। इस अवसर पर भाजपा की काशी क्षेत्र मंत्री सरोज कुशवाहा, नगर अध्यक्ष रासबिहारी राय, आशुतोष राय, नितीश, लालजी गोंड आदि भी थे।

यह भी पढ़ें–क्या! बैंकों के बाबुओं की ऊपरी कमाई बंद

यह भी पढ़ें–…और पुलिस मांगी जनसहयोग

 

संबंधित ख़बरें...