पुलिस भर्तीः आवेदन की तिथि टली, पूर्व घोषित तिथि पर होगी परीक्षा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। यूपी पुलिस में सिपाही के करीब 57 हजार पदों के लिए आवेदन की तिथि टल गई। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आवेदन गुरुवार से शुरू होना था। इसको लेकर गाजीपुर के भी हजारों अभ्यर्थी आवेदन की तैयारी में थे। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ के अपर सचिव के हवाले से आई खबर के मुताबिक आवेदन की नई तिथि शीघ्र घोषित होगी।

हालांकि परीक्षा की पूर्व घोषित तिथियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कुल 56 हजार 808 पदों पर भर्ती होनी है। इसमें 51 हजार 216  सिविल पुलिस और पीएसी के लिए हैं जबकि तीन हजार 668 पद कारागार और एक  हजार 924 पद फायर ब्रिगेड के हैं। सिविल पुलिस के लिए घोषित परीक्षा की तिथि चार तथा पांच जनवरी 2019 है। परीक्षा परिणाम जून 2019 के तीसरे सप्ताह में संभावित है। सिविल पुलिस की सिपाही भर्ती में 20 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरक्षित है।

इसी तरह फायर ब्रिगेड के लिए परीक्षा की संभावित तिथि दस जनवरी 2019 है। उसका परीक्षा परिणाम जुलाई 2019 में आ सकता है। उधर जेल सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा की संभावित तिथि आठ और नौ जनवरी 2019 है। परीक्षा परिणाम जुलाई 2019 में संभव है। किसी भी भर्ती के लिए कोई साक्षात्कार नहीं होगा। भर्ती प्रक्रिया के लिए सिर्फ लिखित परीक्षा होगी।

यह भी पढ़ें–मौत, हंगामा फिर क्या…

यह भी पढ़ें–ओह! अभागे दोस्त, साथ टूटीं सासें

संबंधित ख़बरें...