मेंघबरन सिंह हॉकी प्रतियोगिता : शाबास गगन, हैट्रिक से रौंद दिया बरेली को

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

सैदपुर : करमपुर स्टेडियम में 24वीं अखिल भारतीय मेंघबरन सिंह स्मारक इनामी हाकी प्रतियोगिता के तीसरे दिन मंगलवार को एएसइ बंगलुरू, स्पोर्टस कालेज लखनऊ, नेक्कन रांची, सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) लखनऊ व सिगनल जालंधर ने विपक्षी टीमों को हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। जालंधर के गगन सिंह ने लगातार चार गोलकर अपनी टीम को 10-0 की शानदार जीत दिलाई। पहले मैच में बंगलुरू ने डिस्ट्रिक हाकी एसोसिएशन (डीएचए) मऊ को 10-2 से हराया। बंगलुरू की तरफ से छठवें मिनट में एस टोपो, सातवें व आठवें मिनट में चंदन, 21वें मिनट में मिलिन टोपो, 24वें मिनट में चरमन्ना, 40वें व43वें मिनट में बी. भेंगरा, 47वें मिनट व 56वें मिनट में मरहाकिनी व 51वें मिनट में रमाशंकर ने गोल किया। मऊ की तरफ से अविनाश ने 53वें व 59वें मिनट में गोल किया। दूसरे मैच में स्पोर्टस कालेज लखनऊ ने डीएचएगोरखपुर को 7-0 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया।

लखनऊ की तरफ से 10वें मिनट में आमिर, 23वें मिनट में राहुल राजभर, 45वें मिनट में जोगेंद्र यादव, 51वें मिनट में मोहन, 57वें मिनट में अनिल, 58वें मिनट में आनंद राजभर व 59वें मिनट में राहुल राजभर ने गोल किया। गोरखपुर के कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सके। तीसरे मैच में नेक्कन रांची ने यंगस्टार क्लब हरियाणा को 4-1 से हराया। रांची की तरफ से 29वें मिनट में दीपक व 34वें मिनट में जोस ¨मज ने पेनाल्टी कार्नर के जरिए गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 54वें मिनट में विनीत ¨मज व 59वें मिनट में नसीर दास ने गोल किया। हरियाणा की तरफ की तरफ से 29वें मिनट में इकलौता गोल शाहिल ने किया। चौथे मैच में एसएसबी लखनऊ ने डीएचए मेरठ को 8-1 से हराया। लखनऊ की तरफ से 11वें मिनट में फ्रांसिस टोपो, 54वें मिनट में नवीन कुमार, 17वें मिनट में मोहम्मद जैनुद्दीन, 30वें मिनट में एस. होगाम्बा नेक्की, 34वें मिनट में प्रदीप कुमार, 45वें मिनट में विशाल यादव तथा 49वें व 54वें मिनट में अगनदीप सिंह ने गोल किया। मेरठ की तरफ से एकमात्र गोल 28वें मिनट में शाहिल ने किया।

पांचवें मैच में सिग्नल जालंधर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। गगन सिंह के हैट्रिक समेत चार लगातार गोल के बल पर हाकी यंग स्टार क्लब बरेली को 10-0 से रौंदकर अगले चक्र में कदम रखा। जालंधर की तरफ से छठवें मिनट में रजनीश कुमार, 11वें व 16वें मिनट में हरमनदीप ¨सह, 31वें मिनट में जोखन पाल, 33वें मिनट में रजनीश कुमार, 42वें मिनट में प्रमोद बत्रा ने गोल किया। अंतिम क्षणों में 44वें, 51वें, 53वें व 59वें मिनट में गगन ¨सह ने लगातार चार गोल किया। निर्णायक की भूमिका महेंद्र कुमार कोरिया, मो. अरशद कमाल, ऋषि कुमार, बृजेश कुशवाहा, मुकर्रम, सुरेंद्र गौंड ने निभाई। स्कोरर इंद्रदेव कुमार, टूर्नामेंट डायरेक्टर वीरेंद्र बहादुर सिंह व टेक्नीकल आफिसर टीपी सिंह आदि थे। आयोजक तेजबहादुर सिंह ने आभार प्रकट किया।

यह भी पढ़ें- विकास का पैमाना जानती है आम जनता – मनोज सिन्हा

यह भी पढ़ें- अतुल राय बने घोसी लोकसभा के प्रभारी, गाजीपुर के बसपाईयों मे भी खुशीकि लहर

 

संबंधित ख़बरें...