लाखों का मावा जप्त, मिठाई के कारखाने पर भी पड़ा छापा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर : होली पर्व के मौके पर शनिवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने रोडवेज स्थित सड़क किनारे से पांच क्विटल खोवा जब्त किया। इसके अलावा टीम के सदस्यों ने लंका स्थित मिठाई की दुकान के कारखाने में गलत तरीके से रखी गई 80 किलो मिठाई नष्ट कराई। इस कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोग दुकानों के शटर गिराकर भागने लगे।

अभिहित अधिकारी अजीत कुमार मिश्र ने बताया कि मिली सूचना के आधार पर रोडवेज बस स्टैंड के मेन गेट के सामने दोपहर एक बजे छापा मारा। वहां से भेजे जाने के उद्देश्य से पांच बोरियों एवं दो पालीथिन के पैकेटों में लगभग पांच क्विटल खोया रखा पाया गया जिसका बाजार मूल्य लगभग एक लाख रुपये है। मौके पर उपस्थित आसपास के लोगों एवं दुकानदारों से पूछताछ करने पर कोई भी खोवे का दावेदार नहीं मिला, जिसे टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। खोवे की जांच करने पर प्रथम ²ष्टया मिलावटी प्रतीत हुआ। किसी भी दावेदार

के न आने पर शाम पांच बजे उसे नष्ट कर दिया गया। इसके पूर्व लंका स्थित बस स्टैंड के पास मिठाई की दुकान के कारखाने से छेने के मिठाई का नमूना लिया गया। वहां अस्वच्छ स्थिति में रखी लगभग 80 किलो छेने की मिठाई नष्ट कराया गया। बताया कि होली तक जांच अभियान जारी रहेगा। टीम में समला प्रसाद यादव, गोपाल चंद, अवधेश कुमार, विवेक कुमार तिवारी, श्रीराम यादव एवं श्री विवेक कुमार थे।

यह भी पढ़ें- हद है! पूर्व डीएम के निर्माण कार्यों को ढाहाने पर आमादा नगरपालिका

यह भी पढ़ें- मुन्ना बजरंगी की जान की कीमत और धनंजय की सियासी हसरत!

संबंधित ख़बरें...