तीन आपहर्ताओं संग बालक बरामद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर । तीन माह पूर्व सिटी स्टेशन से अगवा बालक उदय शंकर पांडेय (10) को पुलिस ने शुक्रवार की रात बड़ीबाग स्थित कांशीराम कॉलोनी के मकान संख्या 45/533 से बरामद कर लिया। अगवा करने वाली गोड़ा फुल्लनपुर की महिला ज्योति, उसके पति संतोष व शरण देने वाली रीना को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से पुलिस ने कोतवाली में पूछताछ की और शनिवार को जेल भेज दिया। उधर, बेटे से मिलते ही पिता की आंखें भर आईं।

बलिया जनपद के मनियर थाना क्षेत्र के रीगवन गांव निवासी सुरेश पांडेय का पुत्र उदय शंकर तीन माह पूर्व अपनी बहन के साथ ट्रेन से कहीं जा रहा था। इसी बीच गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर ज्योती ने उसे बहला फुसला कर अपने घर लेती गई। कुछ दिन तक साथ रखने के बाद अपने पति संतोष (जो पंजाब के भटिडा में ईंट-भट्ठे पर काम करता है) के पास लेकर चली गई। वहां काफी दिनों तक वह बालक से ईंट-भट्ठे पर काम करवाती रही। जब बालक घर जाने की जिद करने लगा, तब वह उसे मार-पीटकर धमकाने की कोशीश करने लगी। जब उसे लगा कि बालक भाग न जाए तो उसने पति के साथ मिलकर साजिश की। क्यों न इसे लौटाने के एवज में बालक घरवालों से कुछ रुपये ऐंठ लिए जाएं। साजिश के मुताबित 16 मार्च को पति संतोष के साथ बालक को लेकर जिला मुख्यालय पहुंची। उसे अपने घर नहीं ले गई कि कहीं पोल खुल न जाए। रुपये मिलने तक अपनी एक परिचित रीना, जो पूर्व में उसके  साथ ईंट-भट्ठे पर काम कर चुकी थी उसके घर गई। उसे अपना प्लान

बताया और बालक को लौटाने के ऐवज में मिलने वाली रकम को बराबर हिस्से में बांट लेने का लालच देकर उसे भी साजिश में शामिल किया। साजिश के मुताबिक चार दिन पूर्व ज्योति ने बालक के पिता सुरेश पांडेय को फोन कर 20 हजार रुपये की मांग की। तीन माह बाद बालक की खबर सुनकर खुशी संग अपहरण की जानकारी से उनके होश उड़ गए। वह सीधे गाजीपुर शहर कोतवाली पहुंचे और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। हरकत में आई पुलिस ने उक्त नंबर को ट्रैस कर शुक्रवार की रात कांशीराम कॉलोनी के मकान में छापेमारी की। जिस मकान में बालक था वह बाहर से बंद था। शक के आधार पर ताला तोड़कर पुलिस अंदर गई तो दोनों महिलाएं बालक के साथ मौजूद मिलीं। सदर कोतवाल धन्नजय मिश्रा ने बताया कि सर्विलांस के जरिए अपहारणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट की खुमारी में पिट गए मास्टर साहब

यह भी पढ़ें- लाखों का मावा जप्त, मिठाई के कारखाने पर भी पड़ा छापा

संबंधित ख़बरें...