गाजीपुर जेल में कैदियों की दावत और फोन से बतियाने की वीडियो वायरल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। बेशक। योगी आदित्यनाथ के राज के कारागर दबंग कैदियों के लिए ऐशगाह बन चुके हैं। अभी केंद्रीय जेल नैनी में कैदियों की दारू-मुर्गा पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो ही रहा था कि अब गाजीपुर जिला जेल के भी दो ऐसे ही वीडियो वायरल होने लगे हैं। वैसे गाजीपुर जिला जेल पहले से ही अंदर से फोन के जरिये रंगदारी मांगने, हत्या की धमकी देने, कैदियों के फरार होने, जहर देकर कैदियों की हत्या करने आदि मामलों को लेकर बराबर सुर्खियों में रहा है।

पहला मौका है जब गाजीपुर जेल के अंदर की कहानी वीडियो के रूप में सामने आई है। जाहिर है कि इसको लेकर जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। दोनों वीडियो यह बता रहे हैं कि किस तरह जेल के अंदर जेल मैनुवल की धज्जियां उड़ रही हैं। एक वीडियो में कुछ कैदी बाटी-चोखा की दावत के मजे ले रहे हैं और दूसरे वीडियो में कुछ कैदी फोन पर बतियाने में व्यस्त हैं। एक जानकार ने बताया कि बाटी-चोखा की दावत संभवतः बैरक चार-पांच के हाते में चल रही है और कैदियों की फोन पर बात सर्किल में हो रही है।

इस बाबत गाजीपुर आजकल डॉट कॉम ने जेल अधीक्षक राजेंद्र कुमार से बात की। उन्होंने कबूला कि दोनों वीडियो उनकी जेल के ही हैं। इसकी जांच वह शुरू करा दिए हैं। अब तक की जांच में यह पता चला है कि दोनों वीडियो बीते फरवरी के हैं। वीडियो में दिख रहे कैदियों की पहचान की कोशिश हो रही है। उन्होंने माना कि यह सब बंदी रक्षकों के बगैर मिलीभगत संभव नहीं है। मामला संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन ने भी इसके लिए जांच कमेटी बैठा दी है।

यह भी पढ़ें–सांसद ने डीएम को लगाया फोन

संबंधित ख़बरें...