भाजपाः …तब खतरे में भानुप्रताप सिंह की भी कुर्सी!

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। वाकई! भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह की कुर्सी खतरे मे है। इसको लेकर पार्टी के भीतर चर्चा तेज हो गई है। गाजीपुर संसदीय सीट पर पार्टी की हार इसका कारण बताया जा रहा है। यह चर्चा तब और तेज हो गई है, जब जौनपुर और संभल के जिलाध्यक्ष हटाए गए हैं। वहां की संसदीय सीटों पर भी मोदी लहर के बावजूद भाजपा हारी है। जौनपुर के जिलाध्यक्ष रहे सुशील कुमार उपाध्याय को हटा कर उनकी जिम्मेदारी पुष्पराज सिंह को सौंपी गई है, जबकि संभल के जिलाध्यक्ष राजेश सिंघल की जगह ओमवीर सिंह खड़कवंशी की तैनाती हुई है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्रनाथ पांडेय के स्तर से हुई इस कार्रवाई को लोकसभा चुनाव नतीजे से जोड़ा जा रहा है। गौर करें कि गाजीपुर डॉ.महेंद्रनाथ पांडेय का गृह जिला है। गाजीपुर संसदीय सीट पर तत्कालीन मनोज सिन्हा चुनाव हारे हैं। इतना ही नहीं पार्टी अपने जिलाध्यक्ष के पैतृक गांव बरहट के मतदान केंद्र पर भी भाजपा पिछड़ गई थी। भाजपा के कुछ लोगों का कहना है कि जौनपुर और संभल में पार्टी जिलाध्यक्ष पर कार्रवाई में अपनी निष्पक्षता साबित करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष निश्चित रूप से गाजीपुर को लेकर भी कोई फैसला ले सकते हैं। वैसे मऊ की घोसी संसदीय सीट पर भी भाजपा की हार हुई है। हैरानी नहीं कि मऊ के जिलाध्यक्ष पर भी गाज गिरे।

हालांकि गाजीपुर पार्टी जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का वरदहस्त माना जाता है। मनोज सिन्हा की पंसद का ही ख्याल रखते हुए भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने अपने संगठनात्मक चुनाव में जिलाध्यक्ष पद के लिए भानुप्रताप सिंह को मौका दिया था। इस दशा में कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी निरापद रखने में भी श्री सिन्हा फिर अपना जैक लगा दें। यह भी साफ है कि श्री सिन्हा को अपनी हार के लिए जिलाध्यक्ष और अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारियों सहित आम कार्यकर्ता तक से कोई शिकायत नहीं है। चुनाव हारने के बाद विधानसभा क्षेत्रवार कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने स्पष्ट कहा कि यह पहला चुनाव रहा कि इसमें कार्यकर्ताओं ने सबसे ज्यादा और पूरी ईमानदारी से मेहनत की। उधर भाजपा के कुछ लोगों का कहना है कि अगले सत्र के संगठनात्मक चुनाव में शायद ही भानुप्रताप सिंह को मौका मिले।

यह भी पढ़ें–अरुण सिंह के बेटे को मिली कप्तानी

संबंधित ख़बरें...