मेधावी छात्रों को सम्मानित करेगा विद्यार्थी परिषद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 30 जुलाई को जिला मुख्यालय पर जिले भर के 300 प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित करेगा। इस आशय का निर्णय रविवार को बैजनाथ इंटर कॉलेज परिसर में परिषद की जिला इकाई की बैठक में हुआ।

बैठक में परिषद के जिला प्रमुख डॉ. इंदीवररत्न पाठक ने कहा कि परिषद स्थापना काल से ही शिक्षा के क्षेत्र में युवा विद्यार्थियों को समाज व राष्ट्रहित में कार्य करने के लिए प्रेरित करता रहा है। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रीय मुद्दों व समस्याओं के निराकरण हेतु संगठन ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। विद्यार्थियों के समुचित विकास के लिए ज्ञानशील एकता को समाहित करते हुए रचनात्मक एवं क्रियात्मक कार्यक्रमों के माध्यम से उनके चरित्र निर्माण, व्यक्तित्व विकास, राष्ट्र के प्रति प्रेम, समर्पण की भावना जागृत करना परिषद का उद्देश्य है। इसके निमित्त परिषद ने जिले स्तर पर जिला समिति का गठन करती है और सामूहिक निर्णयों से विद्यार्थियों के हित में वर्ष भर कार्य करने की योजना तय करती है।

जिला संयोजक अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि नौ जुलाई को परिषद का स्थापना दिवस मनेगा। उस मौके पर जिले भर में संगोष्ठी, प्रतियोगिता, पुष्पार्चन, पौधरोपण आदि कार्यक्रमों के माध्यम से उत्साह के साथ मनाया जाएगा। जुलाई में छह नगर, पांच तहसील और 15 कॉलेज इकाई का गठन करने का लक्ष्य है। 14 जुलाई को पूर्व कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। 20 जुलाई से दो दिवसीय जिला अभ्यास वर्ग किया जाएगा। सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए जिले के प्रमुख कार्यकर्ता पहली जुलाई से संपर्क अभियान प्रारंभ करेंगे।

बैठक में जिला संगठन मंत्री अमित देव, अनुज मिश्र,जिला छात्रा प्रमुख डॉ. पूजा भारत, काशी विभाग संयोजक कामदेश्वर सिंह, जिला सह संयोजक सारंग राय आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें–ओह! वह बेचारे…

संबंधित ख़बरें...