बलिया तक प्रस्तावित फोर लेन का निर्माण शीघ्र होगा शुरू

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। बलिया तक जाने वाले राष्ट्रीय राज मार्ग पर प्रस्तावित फोर लेन का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। सांसद बलिया वीरेंद्र सिंह मस्त इसके लिए हर संभव प्रयास में लगे हैं। इसी क्रम में वह दिल्ली में बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी संग बैठे। उस बैठक में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचआई) के भी अधिकारी मौजूद थे।

बैठक के पूर्व श्री मस्त ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री को पत्रक देकर याद दिलाया कि उनके संसदीय क्षेत्र बलिया के बीच से निकलने वाला एनएच-31 दो प्रदेशों उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ता है। उस पर फोर लेन प्रस्तावित है। इसका शिलान्यास खुद श्री गडकरी ने साल 2016 में बलिया पहुंच कर किया था, लेकिन आज तक उसका न डीपीआर बना और न टेंडर की प्रक्रिया ही शुरू हुई। उसके पूर्व दस जुलाई को श्री मस्त ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री को पत्र सौंपा था। उसमें उन्होंने एनएच-31 की मौजूदा खस्ताहाल दशा का जिक्र करते हुए कहा था कि शार्ट टर्म इंप्रूवमेंट तथा रूटीन मेंटनेंस का काम पहले से प्रस्तावित है। इसके लिए टेंडर की कार्यवाही भी पूरी हो चुकी है, लेकिन वित्तीय स्वीकृति के अभाव में आगे की कार्यवाही जहां की तहां रुकी पड़ी है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री संग बैठक में भी सांसद बलिया ने यह बात दोहराई। बकौल वीरेंद्र सिंह मस्त, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने बैठक में फोर लेन के निर्मााण को लेकर एनएचआई के अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया। मालूम हो कि एनएच-31 गाजीपुर से हाजीपुर (बिहार) तक जाता है। गाजीपुर में इसकी लंबाई करीब 40 किलोमीटर होगी। इसे फोर लेन बनाने के लिए भूमि अधिग्रहित करनी पड़ेगी। फोर लेन का प्रस्ताव नरेंद्र मोदी की पहली सरकार में ही बना था। तब सांसद बलिया भरत सिंह थे। उन्होंने उसके लिए जोरदार पहल की थी। उसके बाद श्री गडकरी बलिया पहुंच कर फोर लेन का शिलान्यास किए थे।

वाकई! सपा की है यह तैयारी

संबंधित ख़बरें...