कमला पांडेय महिला कॉलेजः अंजलि चौरसिया सर्वश्रेष्ठ छात्रा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

दुल्लहपुर। कमला पांडेय महिला महाविद्यालय, दुल्लहपुर में पिछले सत्र की सर्वश्रेष्ठ छात्रा का सम्मान बीएससी की अंजलि चौरसिया को मिला है। गुरुवार को महाविद्यालय में हुए प्रतिभा सम्मान समारोह में अंजलि को मेडल देकर सम्मानित किया गया। उसके अलावा बीटीसी में थर्ड सेमेस्टर की छात्रा दीक्षा जायसवाल और प्रथम सेमेस्टर में सर्वोच्च अंक हासिल करने वाली रंजना दूबे को भी सम्मानित किया गया। बीए की स्नेहलता यादव को सम्मान मिला।

समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बिजेंदर राय थे। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और सभ्यता की वाहक नारी होती है। नारी ही संस्कृति की रक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। बेटी कन्या के बाद युवती और युवती के बाद बहू ,बहू के बाद मां और उसके बाद सास का धर्म निभाती है। केवल अच्छे नारों से सामाजिक परिवर्तन और नारी उत्पीड़न नहीं रुक सकता। इसके लिए स्वयं में शिक्षित छात्राओं को अपने आप में परिवर्तन लाना पड़ेगा और बेटियों वाला भाव बहू के साथ एवं मां वाला भाव सासु को रखना होगा l समारोह के मुख्य वक्ता उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य प्रभुनाथचौहान थे। उन्होंने ऐसे समारोह के आयोजन के लिए महाविद्यालय प्रबंधन को साधुवाद देते हुए कहा कि यह महाविद्यालय यह इस अति पिछड़े क्षेत्र के अग्रणी महिला महाविद्यालय हो चुका है।

समारोह में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, कोख में क्यों मारी जाती है बेटियां और नारी उत्पीड़न जैसे अहम मुद्दों पर जीवंत कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष प्रबंध समिति की अध्यक्ष भाग्य मुन्नी देवी के हाथों दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। समारोह में जिला पंचायत सदस्य सुनीता पांडेय, राम अवतार पांडे, आरएल  प्रजापति,  ओमकार चौरसिया, रामानंद जयसवाल, वीरेंद्र दूबे, राजेंद्र राजभर, आर मिश्र, कमलेश यादव, अमित दूबे, रैना भारद्वाज, प्रतिभा, प्रियंका, सुरेखा, सुप्रिया आदि थे। अंत में महाविद्यालय के प्रबंधक अनिल पांडेय ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर आभार जताया। अध्यक्षता बिरेंद्र दूबे एवं संचालन प्रो. रामबली चौहान ने किया।

यह भी पढ़ें–मोटर चालक जरूर पढ़ें यह खबर

संबंधित ख़बरें...