मुठभेड़ में दबोचे गए 50 हजार के ईनामी सरगना सहित खूंखार गैंग के पांच बदमाश, मय कारतूस पिस्तौल, तमंचा और लूट की कार, बाइक बरामद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। पुलिस के नाम रहा बुधवार का दिन। 50 हजार का ईनामी बदमाश और उसके गैंग के चार सदस्य एक मुठभेड़ में धर दबोचे गए। यह मुठभेड़ दोपहर करीब सवा एक बजे पीजी कॉलेज कैंपस के पीछे सड़क पर हुई। संयोग रहा कि बदमाशों की फायरिंग में कोई पुलिस कर्मी हताहत नहीं हुआ। बदमाशों के कब्जे से लूटी गई कार और चुराई गई बाइक के अलावा मय कारतूस दो नाइन एमएम सहित चार पिस्तौल, तमंचा बरामद हुआ। गैंग का सरगना शिवम सिंह गाजीपुर के ही बहरियाबाद थाने के कबीरपुर गांव का है, जबकि अन्य में इमरान अंसारी, नसीम अंसारी उर्फ झब्बल तथा विशाल उर्फ गप्पू सिंह भुड़कुड़ा थाने के अलीपुर मदरा गांव के रहने वाले हैं। पांचवां बदमाश विनीत यादव मऊ जिले के थाना दोहरीघाट के रसूलपुर महुआबारी सूरजपुर का निवासी है।

पुलिस कप्तान डॉ.अरविंद चतुर्वेदी ने सभी बदमाशों को मीडिया के सामने पेश किया। बताए कि इनमें नसीम उर्फ झब्बल स्वामी सहजानंद कॉलेज का बीए द्वीतीय वर्ष का छात्र है। यह गैंग गाजीपुर, बलिया और देवरिया, चंदौली, सुल्तानपुर सहित पूर्वांचल के कई जिलों में सक्रिय रहा है। यह गैंग चैन स्नेचिंग के अलावा लूट से लगायत हत्या तक को अंजाम देता रहा है। इनके कब्जे से बरामद ब्रेजा कार चार दिन पहले ही चंदौली जिले के सकलडीहा से चालक को गोली मारकर लूटी गई थी। उसके पहले इस गैंग ने एक अल्टो कार देवरिया जिले से लूटी थी। पुलिस कप्तान ने बताया कि इसी गैंग ने जिला सुल्तानपुर के थाना बल्दीराय के बल्लीपुर बाजार में हुए चर्चित सुरेश यादव हत्याकांड को अंजाम दिया था। वह घटना बीते चार अगस्त की सुबह साढ़े दस बजे हुई थी।

इसी तरह गैंग ने बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र में जनसेवा केंद्र के संचालक से 70 हजार रुपये लूटा था। पुलिस कप्तान के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों में इमरान पर कुल 22 और विनीत यादव के खिलाफ भी दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। गैंग में विशाल उर्फ गप्पू सिंह की भूमिका गैंग को शरण देने और सहयोग देने की रही है। विभाग के इस गु़ड वर्क से खुश पुलिस कप्तान ने पुलिस टीम को अपनी ओर से पांच हजार रुपये नकद ईनाम देने की घोषणा की। पुलिस टीम की अगुवाई शहर कोतवाल धनंजय मिश्र तथा क्राइम ब्रांच के इंचार्ज धर्मवीर सिंह कर रहे थे।

यह भी पढ़ें–मनोज सिन्हा बोले

संबंधित ख़बरें...