खरडीहा कांडः भाई संग ग्राम प्रधान गया जेल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

भांवरकोल। खरडीहा गांव में बवाल के चौथे दिन शनिवार को पुलिस मुख्य आरोपित ग्राम प्रधान अफ्तार अंसारी तथा उनके भाई फैयाज अंसारी को जेल भेज दी। उधर गांव के शिवालय के क्षतिग्रस्त किए गए अरघे की मरम्मत का काम भी शुरू हो गया। शिवालय के अरघे की मरम्मत का काम गांव के सर्वोदय इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति करा रही है। वहां तैनात पीएसी के जवानों को हटा लिया गया है, लेकिन पुलिस के दो सिपाही तैनात हैं। गांव की स्थिति पूरी तरह सामान्य हो चुकी है।

पुलिस ग्राम प्रधान तथा उसके भाई की गिरफ्तारी कबीरपुर के अवथही मोड़ से सुबह दिखाई है। पुलिस के अनुसार दोनों भाई कहीं अन्यत्र भागने के फेर में थे। हालांकि ग्राम प्रधान के पुलिस के हाथ लगने की खबर शुक्रवार की शाम ही गांव वालों को मिली थी, लेकिन इस बाबत कुछ भी बताने से मना कर दी थी। गांव वालों के मुताबिक ग्राम प्रधान को शुक्रवार को पुलिस बक्सर(बिहार) से लाई थी और थाने में उसकी आवभगत की गई। उसी शाम विधायक अलका राय भी खरडीहा गांव पहुंची थीं और घटनाक्रम की जानकारी लेने के साथ ही ग्राम प्रधान सहित सभी नामजद अभियुक्तों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने का ग्रामीणों को भरोसा दीं थीं।

खऱडीहा गांव में अपने करीब एक घंटा के प्रवास में अलका राय को ग्रामीणों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अभियुक्तों के साथ किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। उन्हें रासुका में निरुद्ध किया जाए। विधायक ने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि इसके लिए वह डीएम से बात करेंगी। मालूम हो कि बीते बुधवार की सुबह खरडीहा स्थित इंटर कॉलेज कैंपस में स्थित शिवालय का अरघा और नागनाथ टूटा मिला था। मौके से भागते युवकों में तीन को ग्रामीणों ने पकड़ लिया था। बाद में एक अन्य दो युवकों को भी पकड़ा गया था। इस मामले में ग्रामीण विपिन राय ने पकड़े गए युवकों रियाज, सरोज, मनोज, अमित तथा राजकुमार सहित ग्राम प्रधान व उसके भाई के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। ग्रामीणों का यह भी आरोप था कि अभियुक्तों ने मौके पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा भी लगाया था। गनीमत यही रही कि प्रशासन मय फोर्स पहुंच कर हालत पर काबू पा लिया था। इसी बीच सर्वोदय इंटर कॉलेज के प्रबंधक डॉ.कृष्णकांत राय ने बताया कि शिवालय के क्षतिग्रस्त किए गए अरघे और अन्य हिस्से की मरम्मत का काम पूरा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें–अब बस योगी का इंतजार

संबंधित ख़बरें...