कुछ इस अंदाज में मना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का जन्म दिन मंगलवार को गाजीपुर में भी धूमधाम से मना। मिट्टी के 70 दीयों में दीप जले। केक कटा। मिठाई बंटी। मलिन बस्ती में सफाई अभियान चला। जिला अस्पताल के गरीब रोगियों और पोषण पुर्नवास केंद्र में बच्चों को फल बंटे। इसके साथ ही भाजपा के सेवा सप्ताह का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री और गाजीपुर के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल रहे।

छावनी लाईन स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री ने मिट्टी के 70 दीयों में दीप जलाया। उसके बाद केक कटा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रेरणा के स्रोत हैं। वह अपनी योजनाओं से जहां देश के मान, सम्मान, स्वाभिमान की रक्षा और देश के उत्थान का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं, वहीं उन्हें देश के विकास तथा आमजन के जीवन को मजबूत तथा सुखी संपन्न बनाने की चिंता भी है। उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी के आत्मबल, प्रशासकीय क्षमता और राष्ट्र भक्ति से पूरी दुनिया के नेता हैरान हैं। देश में बहुतेरी पार्टियां बनीं, लेकिन भाजपा सबसे सशक्त और मजबूत बन गई। इसके सूत्रधार पार्टी के महापुरुषों और संस्थापक पं. दीन दयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे, लेकिन पार्टी के उद्देश्य को मूर्त रूप देने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। उन दोनों महापुरुषों की छवि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सीधा सीधा संदेश है कि समाज का कोई भी तबका जो हकदार है वह सरकारी की योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। श्री शुक्ल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता समाज सेवा का कार्य स्वेच्छा से करते हैं न कि किसी बल या दबाव में, यही वजह है कि अपने सेवा भाव से लोगों के दिलों से जुडकर अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक ऐसे नेता मिले हैं, जिनकी सोच और विचारों के साथ उनकी योजनाओं का लाभ समाज के निचले तबके को मिल रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ पं. दीनदयाल उपाध्याय व डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर हुआ। नगरपालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल ने पुष्प गुच्छ देकर प्रभारी मंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम में विधायक द्वय अलका राय व डॉ.संगीता बलवंत, एमएलसी विशाल सिंह चंचल सहित पूर्व एमएलसी बाबूलाल बलवंत, रामहित राम,बिजेंद्र राय, सुनिल सिंह, जितेंद्र नाथ पांडेय, सरोज कुशवाहा, विनोद अग्रवाल, कुंवर रमेश सिंह पप्पू, बालकृष्ण द्विवेदी, रामनरेश कुशवाहा, ओमप्रकाश राय, जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव, रमाशंकर उपाध्याय, सुमित तिवारी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर प्रवीण सिंह, अच्छे लाल गुप्त, श्यामनारायण राम, अखिलेश सिंह, योगेश सिंह, शीला सोनकर, शशिकांत शर्मा, रासबिहारी राय, अजय राय दारा, आरती खरे, माया सिंह आदि उपस्थित थे। संचालन जिला महामंत्री श्यामराज तिवारी ने किया।

प्रभारी मंत्री सुबह लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस से गाजीपुर सिटी स्टेशन पर उतरे। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। पीडब्ल्यूडी डाक बंगला में कुछ देर रुकने के बाद वह शहर के बंधवा अनुसूचित बस्ती में भाजपा के स्वच्छता अभियान में भाग लिए। फिर जिला अस्पताल पहुंच कर निरीक्षण किए। गरीब रोगियों को फल वितरित किए। उसके बाद पोषण पुर्नवास केंद्र में निरीक्षण व फल वितरित किए। उसके बाद सदर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मीरनापुर सक्का का निरीक्षण किए। साथ ही आंगनवाणी केंद्र के बच्चों के अन्नप्रासन कार्यक्रम में भाग लिए। उसके बाद करंडा क्षेत्र में गंगा कटान स्थल का जायजा लेने के बाद सरजू पांडेय पार्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आयोजित चित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किए। देर शाम राइफल क्लब में संबंधित अधिकारियों संग बैठक कर शासन की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों तथा विकास कार्यों की समीक्षा किए। उनका रात्रि विश्राम पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में होगा।

यह भी पढ़ें–गंगाः उफान जारी

संबंधित ख़बरें...