सत्यदेव कॉलेज ऑफ फार्मेसीः विश्व फार्मेसी दिवस पर रक्तदान, पौध रोपण

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। सत्यदेव कॉलेज ऑफ फार्मेसी में बुधवार को रक्तदान, पौधरोपण के साथ विश्व फार्मेसी दिवस मना। इस मौके पर दवा के उपयोग, प्रभाव पर गोष्ठी भी हुई। उसका थीम था था यूज ऑफ सेफ एंड इफेक्टिव मेडिसिन फॉर ऑल।

कार्यक्रम का शुभारंभ सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की संस्थापक सावित्री सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ कर्मवीर सत्यदेव सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। तत्पश्चात कॉलेज के प्रीसिंपल डॉ.तेजप्रताप सिंह ने सावित्री सिंह को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डिप्टी सीएमओ पीके कुशवाहा थे, जबकि संजीवनी हॉस्पिटल के निदेशक डॉ.जेएस राय, सिंह हॉस्पिटल की निदेशक डॉ.अनुपमा सिंह, लाइफ लाइन हॉस्पिटल के निदेशक डॉ.अमित, गुडविल हॉस्पिटल के डॉ.भुवनेश्वर पांडेय विशिष्ट अतिथि थे। माल्यार्पण और स्मृति चिन्ह भेंट कर सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के प्रबंधक निदेशक डॉ.सानंद सिंह ने स्वागत किया। कॉलेज के छात्र धर्मेंद्र बिंद ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

स्वागत भाषण में प्रबंध निदेशक डॉ.सानंद ने अपने पिताश्री कर्मवीर सिंह के व्यक्तित्व, कृतित्व के साथ उनके सपनों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि चिकित्सक धरती के भगवान के स्वरूप हैं। अतिथियों ने पौधरोपण किया और रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। १५० से अधिक छात्र-छात्राओं ने रक्तदान किया। इसको लेकर उनमें गजब का उत्साह, उत्सुकता दिखी। कार्यक्रम के दूसरे सत्र में बताया गया कि सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेजेज की ओर से महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक प्रस्तावित पांच हजार किलोमीटर की साइकिल यात्रा दो अक्टूबर को श्रीनगर के लाल चौक से शुरू होगी। यात्रा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु होते हुए 30 जनवरी को कन्याकुमारी पहुंचेगी। यात्रा के साथ एक रथ भी चलेगा। रथ का निर्माण सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के निदेशक अमित सिंह रघुवंशी की देखरेख में हो रहा है। रथ को ग्रुप के प्रबंध निदेशक डॉ.सानंद सिंह २५ सितंबर को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यात्री पर्यावरण और शहीदों के प्रति सम्मान के लिए आमजन को जागरूक करेंगे। इसके लिए रास्ते में शिक्षण संस्थानों में गोष्ठी करेंगे।

कार्यक्रम में डॉ.दिग्विजय उपाध्याय, डॉ.सुनील कुमार सिंह, सुनील यादव, अरशद, श्याम कुमार, विनोद कुमार, अमित वर्मा, धर्मेंद्र, आलोक, अनिल, उमेश, मनोज, पूजा, स्मिता सिंह आदि भी थे।

कम्युनिस्ट नेता और भाजपाई