छात्रसंघ चुनावः सहजानंद और पीजी कॉलेज में अधिसूचना जारी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गाजीपुर। पीजी कॉलेज और स्वामी सहजानंद कॉलेज छात्रसंघ के बहुप्रतीक्षित चुनाव के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी हो गई। दोनों छात्रसंघ के लिए नामांकन 16 और मतदान 24 अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही दोनों कॉलेज के छात्र नेताओं की सरगर्मी भी तेज हो गई।

पीजी कॉलेजः मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. दिनेश कुमार सिंह ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि नामांकन का काम 16 अक्टूबर की सुबह 11 से शाम तीन बजे तक होगा। उसके बाद 17 अक्टूबर की सुबह 11 से शाम तीन बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 18 अक्टूबर को सुबह दस से दोपहर एक बजे तक नाम वापसी का कार्यक्रम तय है। मतदान 24 अक्टूबर की सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक होगा। फिर दो बजे से मतगणना शुरू होगी। उसके बाद परिणाम की घोषणा कर नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई जाएगी। कुल दस पदों के लिए चुनाव होगा। इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री तथा पुस्तकालय मंत्री के अलावा कला, वाणिज्य, कृषि, विज्ञान, शिक्षा तथा शारीरिक शिक्षा संकाय के प्रतिनिधि का पद शामिल है। नामांकन पत्र 14 अक्टूबर से सुबह दस से शाम दो बजे तक चुनाव कार्यालय में उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान का अधिकार उन्हीं छात्रों को होगा, जो 15 अक्टूबर तक शुल्क जमा कर चुके होंगे। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वह पिछले सत्र में भी नियमित छात्र रहा हो। नामांकन के वक्त पिछली कक्षा के अंकपत्र की मूल प्रति प्रस्तुत करनी होगी, जबकि नामांकन पत्र के साथ उसकी छाया प्रति जमा करनी होगी। होगी। नामांकन के लिए उम्मीदवार को एक प्रस्तावक व अनुमोदक का होना जरूरी होगा। नामांकन के वक्त उम्मीदवार सहित उसके प्रस्तावक तथा अनुमोदक को मूल परिचय पत्र, प्रवेश स्वीकृति पत्र, शुल्क रसीद की मूल प्रति और प्रत्याशी शुल्क रसीद की प्रति भी प्रस्तुत करना होगा। होगा। प्रत्याशी को शपथ पत्र भी देना होगा।

सहजानंद कॉलेजः मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ.रामनगीना सिंह यादव के अनुसार नामांकन का काम 16 अक्टूबर की सुबह दस से शाम दो बजे तक होगा। 17 अक्टूबर की सुबह 11 से शाम ढाई बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। नाम वापसी 18 अक्टूबर की सुबह दस से दोपहर एक बजे तक होगी। फिर प्रत्याशियों की अंतिम सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। मतदान सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक होगा। उसके बाद शाम दो बजे से मतगणना शुरू होगी और परिणाम घोषणा के बाद नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी। जाएगी। मतदाता छात्रों की कुल संख्या तीन हजार 331 है।

यह भी पढ़ें–भाजपाः मंडल अध्यक्ष के लिए मांगे गए नाम!

संबंधित ख़बरें...