ग्राम प्रधान की टूटी हेकड़ी, प्रशासन ने अवैध कब्जे से किया बेदखल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बाराचवर। अपनी ही ग्राम पंचायत में पोखरा और भीटे की जमीन पर अवैध कब्जा जमाए प्रधान की हेकड़ी रविवार को टूट गई। एसडीए मुहम्मदाबाद राजेश गुप्त की अगुवाई में पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे राजस्व कर्मियों ने अवैध कब्जा कर बनी चाहरदीवारी, टीनशेड, नाद-चरन वगैरह को जेसीबी से ढहवा दिया। वाकया करीमुद्दीनपुर थाने की ग्राम पंचायत पैकवली का है।

ग्राम प्रधान उमाशंकर कुशवाहा काफी पहले दबंगई और पद का दुरुपयोग करते हुए पोखरा व भीटा की जमीन पर काबिज हो गए थे। वहां अपने मवेशियों को रखते थे। ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। आखिर में ग्रामीण इस मामले को जनहित याचिका के जरिये हाईकोर्ट ले गए। जहां उनके निर्माण को ढहा कर उस भूखंड से ग्राम प्रधान को बेदखल करने का आदेश हुआ। हाईकोर्ट के आदेश को डीएम ओमप्रकाश आर्य ने गंभीरता से लिया और एसडीएम मुहम्मदाबाद राजेश गुप्त को कार्रवाई का आदेश दिया।

प्रशासन की इस कार्रवाई के वक्त तमाशबीन के रूप में काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे, लेकिन न ग्राम प्रधान और न उनके कुनबे का ही कोई बंदा था। अलबत्ता, हाईकोर्ट में यह मामला जाने वाले जरूर वहां सीना फुलाए चहलकदमी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें–ऐसा! सपा नेता पर दबाव

संबंधित ख़बरें...